Menu

Top 10 Highest Paid Actors in Hindi | बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे अभिनेता

बॉलीवुड में इन दिनों फिल्मों का 100 करोड़ की सूची में शामिल होने का काफी क्रेज चल रहा है। 100 करोड़ की इस सूची में सिर्फ फ़िल्में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेताओं की भी एक लंबी कतार है। इस सूची में शामिल होने के लिए अभिनेताओं में प्रतिस्पर्धा चलती रहती है। वर्ष 2017 के मुताबिक फिल्मजगत में ऐसी कई फ़िल्में आईं जिसमें अभिनेताओं ने जमकर कमाई की। इसलिए, अगर आप एक बॉलीवुड प्रसंशक हैं तो आप यह जानने के लिए काफी उत्सुक होंगे कि किस बॉलीवुड अभिनेता ने फिल्म के लिए कितना शुल्क लिया है और कौन सा अभिनेता सुपर हिट है। तो आइए हम आपको शीर्ष 10 बॉलीवुड अभिनेताओं की सूची से परिचित करवाते हैं।

1 . सलमान खान

सलमान खान

विज्ञापन

फिल्मजगत में प्रेम नाम से विख्यात अभिनेता सलमान खान, अक्सर 100 करोड़ की सूची के पहले पायदान पर रहते हैं। बजरंगी भाईजान और सुल्तान जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने के बाद सलमान खान की फ़ीस 55 से 60 करोड़ प्रति फिल्म रहती हैं।

2. आमिर खान

आमिर खान

बॉक्स ऑफिस के “मिस्टर परफेक्शनिस्ट” आमिर खान ने हाल ही में वर्ष 2016 में दंगल फिल्म बनाई जिसने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी। सलमान की सुल्तान के मुकाबले आमिर की फिल्म दंगल ने रिकॉर्ड तोड़ 1700 करोड़ रुपए की कमाई की। इस तरह आमिर खान भी कमाई के मामले में इस सूची के शीर्ष पायदानों पर रहते हैं। इनकी औसत फ़ीस 50 करोड़ रुपए प्रति फिल्म रहती है।

3. शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान

फिल्मजगत में 22 साल से कार्य करते हुए, बॉलीवुड अभिनेता “किंग खान” के नाम से मशहूर शाहरुख़ खान ने तमाम चुनौतियों को पार करते हुए अपने काम से बॉलीवुड में अभी भी अपनी पहचान बनाई हुई है। उन्होंने हाल ही में दिलवाले और फैन जैसी औसत हिट फिल्मों के साथ आमिर और सलमान खान से काफी पिछड़ गए। जिसके कारण उनकी फिल्मजगत में सुपर स्टार वैल्यू 45 करोड़ प्रति फिल्म ही रह गई है।

4. अक्षय कुमार

 अक्षय कुमार

फिल्मजगत में खिलाडी कुमार नाम से प्रसिद्ध अक्षय कुमार ने वर्ष 2016 में तीन सुपर हिट (एयरलिफ्ट, हाउसफुल 3, रुस्तम) फ़िल्में करते हुए हिट फिल्मों की हैट-ट्रिक लगा दी। जिसके बाद अक्षय कुमार बॉलीवुड में तीन बिग खानों के बराबर 40 करोड़ प्रति फिल्म लेने वाले अभिनेता बन गए हैं।

5. ऋतिक रोशन

विज्ञापन

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के सुपर स्टार “ऋतिक रोशन” को फिल्मजगत में अपने अभिनय और बेहतरीन नृत्य अदाकारी की वजह से (Greek God) कहा जाता है। परन्तु हाल ही में आई फिल्म “मोहनजोदारों” के बॉक्स ऑफिस पर असफल होने पर उनकी स्टार वैल्यू काफी प्रभावित हुई, जोकि मात्र 35 करोड़ रुपए प्रति फिल्म ही रह गई है।

6. अजय देवगन

अजय देवगन

फिल्मजगत में अजय देवगन बहुमुखी अभिनेताओं में से हैं, जिन्होंने हाल ही में दृश्यम और शिवाए जैसी हिट फिल्मों के साथ अपने अभिनय कला को सुसज्जित किया है। जिसके चलते बॉलीवुड में उनकी स्टार वैल्यू 22 – 25 करोड़ हो गई है।

7.  रणवीर सिंह

 रणवीर सिंह

फिल्मजगत के शुरुआती दौर में वह प्रति फिल्म 10 से 12 करोड़ रुपए की पेशकश करते थे। लेकिन उनकी फिल्म “बाजीराव मस्तानी” की अपार सफलता के बाद, उन्होंने अपनी स्टार वैल्यू को दोगुना कर दिया।

8.  रणबीर कपूर

 रणबीर कपूर

वर्ष 2015 में रॉय, बॉम्बे वेलवेट और तमाशा जैसी फ्लॉप फिल्मों के बाद वर्ष 2015 उनका फिल्म करियर काफी संकटपूर्ण रहा था। जिसके बाद उन्होंने फिल्म “ए दिल है मुश्किल” में कार्य किया जिससे उनका फिल्म करियर दोबारा पटरी पर आ गया। इस फिल्म के लिए रणबीर ने 15 से 20 करोड़ रुपए की पेशकश की थी।

9.  अमिताभ बच्चन

 अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से काफी लोकप्रिय अभिनेता हैं। उनकी फिल्म “पीकू” और “पिंक” ने बॉक्स ऑफिस में औसतन कमाई की। जिसमें अमिताभ के द्वारा 12 करोड़ रुपए की पेशकश की गई थी।

10.  शाहिद कपूर

शाहिद कपूर

वर्ष 2015 में आईं फिल्म “शानदार” से शाहिद को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। परन्तु उनके बाद शाहिद ने फिल्म “उड़ता पंजाब” में बेहतरीन भूमिका से फिल्मजगत में शानदार वापसी की। जिसके चलते अब वह 10 से 12 करोड़ रुपए प्रति फिल्म लेते हैं।

 

 

 

विज्ञापन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *